Download Telugu, Tamil, Hollywood & Bollywood Online Movies – MovieRulz

By | October 7, 2019

Movierulz एक ऐसी website है जहाँ पर आपको सभी प्रकार की free Telugu movies download, free Tamil movies, free Malayalam movies, Hindi dubbed movies, Tamil dubbed movies और Telugu dubbed movies मिल जाएगी। हालांकि यहाँ पर और भी कई तरह की movies आपको मिल जाएगी जैसे कि Bollywood movies download और Hollywood movies download करने को भी मिल जाएगी। लेकिन आपको इस website पर visit करना हो तो आपको इनका URL google में लिखना होगा क्यों कि piracy की वजह से इनके कई पुराने popular domains suspend हो चुके है और होते रहते है। यहाँ पर जितनी भी movies आपको free में download करने को मिलती है वे सभी illegal तरीके से upload की गई होती है। और जिसका सरकार किसी भी रूप से समर्थन नही करती है। ऐसी pirated websites की वजह से ही दूसरे लोगो को नुकसान का सामना करना पड़ता है। जैसे कि film निर्माता हो गए या फिर firm के distributor हो गए या खुद government हो गयी। इसका नुक्सान film theaters को भी उठाना पड़ता है। क्योंकि piracy की वजह से जो कि movierulz जैसे websites करती है और लगभग हर प्रकार की new release movies को अपने website पर upload कर देती है जिसकी वजह से लोग को पैसा खर्च नही करना चाहते है और free में movie download कर के देख लेते है।

हमारे देश मे बहुत से लोग ऐसे है जिनको free movies download करके देखना ही अच्छा लगता है और वे लोग ऐसे movierulz जैसे pirated websites से किसी भी latest movie download कर के देख लेते है। movierulz website के द्वारा अभी हाल ही में कुछ बहुत अधिक budget वाली movies leak की गई है जैसे कि lion king जो कि एक animated movie थी और pacific rim जैसे Hollywood movie भी, परन्तु ये तो ऐसे pirated website का रोज़ का काम है यहाँ आपको कई बार पुरानी movies के भी copy content मिल जायेंगे।

अगर आप google पर या अन्य search engine पर 300 mb movies को search करते होंगे तो अपने ये भी देखा होगा कि movierulz telugu की तरह बहुत से ऐसे ही free movies downloading website है जो आपको free Hindi movie download, Hollywood movie download south Indian dubbed movies download और Tamil movies download की सुविधा देते है परन्तु movies को ऐसे download करना बिल्कुल भी सही तरीका नही है और Indian government इसका पूरी तरह से विरोध करती है। अगर कोई पकड़ा जाता है ऐसी websites से movie download करते हुए तो उसको fine भरना पर सकता है जिसकी कीमत 2 लाख तक हो सकती है और jail की सजा भी हो सकती है। torrent जैसी website को इन्ही वजहों से भारत मे ban कर दिया गया है। इस website ने great grand masti जैसी hit movie को release होने से पहले ही leak कर दिया था जिस वजह से इस website को India में पूरी तरह से ban कर दिया गया है लेकिन कुछ लोग अभी भी नए नए तरीकों से इस website पर visit करते है। परन्तु अब अगर आप visit करते हुए पकड़े गए तो आपको सीधा जेल की सजा होगी। तो चलिए अब और भी चीज़ विस्तार से जान लेते है कि movies rulz website क्या है और आप यहाँ पर किस प्रकार के contents को download कर सकते है।

Movierulz website क्या है और यहाँ पर आपको किस प्रकार की सामग्री मिलती है?

Movierulz website एक free movies downloading website है जो कि नाम से ही पता चलता है कि यह किसी तरह की movie की website है। मगर यहाँ पर जितने भी content available है वो सभी pirated और illegal तरीके से मौजूद है। यहाँ पर सभी movies जैसे कि hindi bollywood movies, hollywood movies, hollywood dubbed movies, telugu movies online, tamil movies online बिना किसी approval के upload किए गए है। यानी कि किसी भी नई या पुरानी movie को list करने से पहले किसी भी तरह की movies के owners से legal permission नही ली गयी है।

आप इस website से कोई भी movie free में download कर सकते है और उसका आपको कोई पैसा भी नही देना होगा मगर हम आपको बता दे कि ऐसा करना पूरी तरह से piracy को बढ़ावा देना माना जाता है। आपको हमेशा ही सही तरीकों से ही movies को download करके ही देखना चाहिए।

अगर मैं अब इस website के homepage की बात करूँ तो यह बिल्कुल simple और easy है। आपको home page पर सभी latest publish movies की list देखने को मिल जाएगी और अगर आप नीचे की तरफ जायेंगे तो आपको next page और previous Page का option देखने को मिल जाएगा। वही side bar मे आपको सभी movies को name wise, year के according और movies types के आधार पर categories मिल जाएगी। moviesrulz website पर navigation बहुत ही easy है आपको ऊपर की तरफ एक बार मिलेगा जहां सभी movies की categories available है। जिनकी मदद से आप किसी भी category की movies को आसानी से ढूंढ सकते है।

हम आपको याद दिला दे कि हम किसी भी तरह से किसी भी ऐसी piracy को बढ़ावा देने वाली websites का समर्थन नही करते है और न ही किसी को ऐसी website पर visit करने की सलाह देते है। इस post के जरिए हमारा मकसद यही ही कि आपको ऐसे websites के बारे में जानकारी हो और आप इस तरह के websites से दूर रहे। तो चलिए अब हम जानते है कि आपको movies rulz website पर किन categories की movies मिलती है।

List of movierulz domains:

  • movierulz.st
  • movierulz.ps
  • movierulz.it
  • movierulz.vt
  • movierulz.hp
  • movierulz.hs
  • movierulz.vpn
  • movierulz.plc
  • movierulz.ce
  • movierulz.sd
  • 3movierulz.com
  • movierulz.ht
  • movierulz.pl
  • movierulz.pc
  • movierulz.vc
  • movierulz.pz
  • movierulz.tc
  • movierulz.pe

Movierulz website पर आपको किन किन categories की movies मिल जाती है?

आपको movirulz website पर wide categories में movies की list मिल जाएगी। यहाँ आपको bollywood movies, hollywood movies, telugu movies, tamil movies, malayalam movies, hindi dubbed movies, telugu dubbed movies, tamil dubbed movies देखने और download करने के लिए मिल जाएंगे। ये तो हुई कुछ महत्वपूर्ण categories की बात लेकिन यहाँ आपको अन्य categories की movies भी मिलती है जैसे sci-fi, action, horror, crime, animation, documentary, drama, romance, war, और comedy types की movies.

तो यदि आप इनमें से किसी भी category के movie को देखना पसंद करते है या फिर किसी एक category पर movie को online watch या download करना चाहते है तो आप उस category को select कर सकते है। जैसे कि बहुत से लोगो को sci-fi movies देखने का बहुत शौक होता है क्योंकि उनमें बहुत ही अच्छे graphics होते है और उन movies की story भी बहुत अच्छी होती है।

Movierulz website की Dubbed movies क्या है? और कितने प्रकार की dubbed movies यहाँ पर मिलती है?

अक्सर आप ने dubbed movies या hindi dubbed movies का नाम सुना होगा और internet पर search भी किया होगा। लेकिन अगर फिर भी आपको dubbed movies के बारे में जानकारी नही है तो चलिए हम आपको उसके बारे में बता देते है।

Dubbed movies वो movies होती है जिन movies की original language किसी अन्य language में होती है और उसे आपकी सुविधा के लिए आपके regional language में convert की गई होती है। आप इस तरीके से समझिए कि आपको कोई hollywood या telugu movie देखनी है और आपको english या telugu की समझ नही है जैसा कि india में बहुत से लोगो को नही है। तो आपकी सुविधा के लिए makers movie को hindi dubbed कर देते है जिससे कि आपको और अन्य सभी लोगो को जिनको english या telugu की जानकारी नही है वो लोग भी उस movie को देख सके और अपना मनोरंजन कर सके। इसके फायदा भी movies companies और productions house को ही होता है। उनकी movies को और अधिक लोग movies theaters में देखने जाते है और उनकी कमाई अधिक होती है।

भारत जैसे बड़े देश मे अधिकतर लोग hindi भाषा को ही बोलते है और समझते हैं। और कई लोगो की तो hindi ही first language भी है। इसलिए india में hindi bollywood movies और hindi dubbed movies, tamil hindi dubbed movies अधिक देखी जाती है।

इस website पर आपको Dubbed movies की तीन categories मिलेगी जो है Hindi dubbed movies, telugu dubbed movies, tamil dubbed movies

  • Telugu dubbed movies – telugu dubbed movies categories में आपको सभी movies जो telugu भाषा में है वो ही मिलेगी जिसमे hindi movies भी शामिल है तथा english movies भी है।
  • Tamil dubbed movies- tamil dubbed movies category में आपको tamil भाषा की ही movies download करने को मिलेगी तो यदि आप tamil में किसी movie को देखना चाहते है तो आप tamil dubbed categories को select कर के ही movies को download करे।
  • Hindi dubbed movies- ये तो लगभग सभी लोगो को पता है कि अगर आपको कोई भी movie hindi language में download करनी हो तो आपको hindi dubbed category को ही choose करना चाहिए।

Movies rulz website की यह खाश बात है कि आपको यहाँ कई प्रकार की dubbed movies मिल जाती है जबकि अन्य किसी free movies download website पर आपको केवल hindi dubbed movies का ही option मिलता है।

अब अगर आप भी hindi dubbed movies, Tamil dubbed movies, Telugu dubbed movies देखने के शौकीन है तो आपको movierulz website बहुत ही अच्छी website है आपको यहाँ सभी content बिलकुल free में download करने के link मिल जाएंगे। पर आपको ऐसी websites से movies download बहुत ही सावधानी से करनी चाहिए। हो सकता है की आप किसी movie को download करे और उस movie के folder में किसी तरह का virus हो जो आपके computer के hard disk को खराब कर दे या फिर आपके computer में मौजूद पूरे data को corrupt कर दे जिससे आप दोबारा recover न कर सके। इसलिए आपको हमेशा सही और सुरक्षित तरीका ही अपनाना चाहिए free movies को download करने के लिए।

Movie rules website से HD movies download कैसे करे?

अब आप के मन मे ये जानने की इच्छा हो रही होगी कि यदि ये website आपको free में movies download करने देती है तो आप कैसे यहाँ से movie को download कर सकते है तो चलिए देर न करते हुए हम आपको बताते है। लेकिन आप ये भी फिर से हम बता दे की ये website पूरी तरह से illegal है और हम इसका किसी रूप से समर्थन नही करते है।

आप अगर movie rules website से movie download करने के इच्छुक है तो यह कार्य इतना मुश्किल भी नही है बस आप हमारे बताए हुए तरीके को इस्तेमाल कीजिए और आसानी से यहाँ से किसी भी movie को download कीजिए। किसी movie को download करने के लिए आपको सबसे पहले movie को select करना होगा कि आप किस movie को download करना चाहते है। अब आप उस movie को ढूंढने के बाद उस पर click करे ऐसा करते है आप के browser का new tab open हो जाएगा। यहाँ movie download करने का link नही है बल्कि यह pop up ads है जो कुछ seconds के बाद फिर से active हो जाते है तो आप open tab को तुरंत बंद करके उसी movie के link पर click करिए जिसे पहले download करना चाहते थे। अब download page पर आ जयेगे।

अब यहाँ आपको काफी सारे download के button मिलेंगे लेकिन उनमें से अधिकतर ads होते है। आपको movie download के लिए नीचे की तरफ link मिलेगा जिसपर ‘download in Hd’ लिखा होगा green color में वो ही सही link है। और इसके साथ online watch का भी option दिया हुआ है तो यदि आप बिना download किए online movies stream करना चाहते है तो आप online watch link पर click कर देख सकते है।

अगर कुछ नीचे और आप जायेगे तो, आपको दो अतिरिक्त download links मिलेंगे जो कि torrent website के है, जिसमे की एक उन में से 320p movie download का link है और दूसरा 720p Hd movie download का link है। तो यदि आपका phone HD videos को support नही करता है तो आपको 320p वाली काम size की file download करनी चाहिए। ताकि आप अपने phone में movie को आसानी से play कर सके। और यदि आपको phone HD videos को support करता है जैसा कि आजकल सभी mobiles और computers करती है तो आपके लिए HD movie की file ही सही रहेगी download करने के लिए उसमे आपको बहुत ही बेहतरीन और high quality मिलेगी।

ऐसे pirated movies websites India में इतने popular क्यों है?

अब बात करते है कि ऐसे pirated free movies downloading websites India में इतने popular क्यों है तो आपको बता दे कि भारत मे लोगो को कोई सामान ख़रीद कर देखने की बजाय उनको free में download करके देखना ज्यादा अच्छा लगता है। जिस कारण से ऐसे piracy बढ़ाने वाले websites की demand बहुत ज्यादा बढ़ रही है और internet पर रोज़ कोई न कोई नई movies downloading website मिल ही जाएगी जहाँ से आप किसी भी तरह का कोई भी content free में download कर के देख सकते हैं। movierulz.com कोई अकेली website नही रह गयी है अब।

अगर मैं इस प्रकार के movies downloading website के traffic की बात करूँ तो movierulz जैसी websites पर traffic बहुत ही ज्यादा रहता है लगभग millions में, जिससे की इन websites owners के कमाई भी बहुत अधिक होती है। इस लिए भी ऐसे movies की websites की तादाद दिन प्रति दिन बढ़ रही है। परन्तु केवल India में ही ऐसे movies की piracy नही होती है। इस तरह के काम पूरी दुनिया मे होते है। और ऐसी piracy करने वाले websites लगभग सभी छोटे बड़े countries में ban है। कुछ countries जैसे कि america जैसे countries में ऐसी काम को करने और piracy को बढ़ावा देने वाले लोगो पर सख्त करवाई की जाती है और यहाँ तक कि millions dollars का fine भी लगाया जाता है ताकि piracy को रोक जा सके। लेकिन जो लोग ऐसे गैर कानूनी काम करते है उन में से बहुत से लोग पढ़े लिखे होते है और उनको internet की और web की बहुत अच्छी और गहरी समझ होती है। ये लोग internet पर खुद को सभी से छिपा कर रखते है ताकि आसानी से पकड़े न जाए। अगर किसी को internet और programming की जानकारी है तो वो आसानी से internet पर खुद को छुपाए रख सकता है। तो यदि आप सोच रहे है कि movierulz जैसी movies downloading website बना कर आप भी पैसे कमाओ तो आप को नीचे पढ़ना चाहिए हमने संछेप में बताया है।

Pirated movies downloading website बनाना क्यों गलत काम माना जाता है?

अब अगर ऐसी movies websites से होने वाली कमाई के बारे में सोच कर ऐसी किसी तरह की free movies download या free telugu movies online watch की site बनाने की सोच रहे है तो जरा रुकिए पहले इस post को अच्छे से पूरा पढ़ लिजीए।

Pirated तरीके से movies downloading website बनाना पूरी तरह से भारत मे illegal होता है और यदि आपके बारे में सरकार या cyber cell के अधिकारियों को पता भी लगा कि आप इस प्रकार के किसी भी गति विधि में शामिल है या आपका ऐसे लोगो से कोई link है तो आपके ऊपर तुरंत करवाई होगी। और आपको सरकारी अधिकारी पकड़ लेंगे। और यदि साबित हो गया कि आप इस तरह के illegal काम को करते है तो आपको 1 साल की जेल और 2 लाख तक का जुर्माना भी लग सकता है। ऐसा इस लिए किया गया है ताकि लोग अपने content को सुरक्षित रख सके।

अगर आप किसी अन्य व्यक्ति के content या फिर movie को ऐसे ही free में सभी लोगो के लिए डाल देते है तो इससे बहुत से लोगो को नुकसान होता है जैसे कि production house को और producer को और यदि उसी में कोई new release movie हो तो ऐसे में सरकार को भी बराबर का नुकसान होता है। यदि आप ये सोच रहे है कि सरकार का इसमें क्या नुकसान होता है तो बता दे कि हर film ticket पर state govt का और central govt का tax included होता है जिससे कि हमारी govt कमाई करती है और उन पैसे का उपयोग देश की तरक्की के कार्यो में किया जाता है। जिससे के हमारा देश आगे बढ़ता है। इस लिए में आपको हमेशा यही कहूँगा कि आप movies को cinema hall में जाकर ही देखे और movies को देखने का असली मज़ा भी वही आता है।

कुछ ही समय में movierulz website जैसे सभी pirated movies websites के domain suspend क्यों हो जाते है?

अपने कभी न कभी ये तो गौर किया होगा कि pirated movies websites के URL हमेशा change होते रहते है खाश कर उनके last का name जो कि dot के बाद होता है। तो यदि आपके मन मे भी ये प्रश्न आ रहा है कि ऐसा क्यों होता है तो इस बारे में हम आपको विस्तार से बताते है।

सही मायनों मे होता ये है कि जब ये websites बनती है और जब domain register होता है तब web domain provider companies को नही पता होता है कि उन website पर किस तरह का content होगा और जब उन domain name से website पर illegal content को share करना शुरू कर दिया जाता है और जब domain provider companies को ऐसे pirated domain के complain आने लगते है तो जो domain provider companies होती है वो उनका domain name को suspend कर देती है और उनका account भी ban कर देती है जिस वजह से pirated websites को कुछ ही महीनों में अपने domain name को बार बार change करना पड़ता है ताकि वे अपने website को online रख सके। अभी जो movierulz.com website का domain movierulzfree है।

Conclusion

दोस्तों इस post के माध्यम से मैंने आपको सभी चीज़ों के बारे में विस्तार से बताने की कोशिश की है ताकि आपको सही और पूरी जानकारी प्राप्त हो सके। इस post में मैन बताया है कि movierulz.vc website क्या है और यहाँ किस प्रकार का content उपलब्ध है। और आप कैसे movierulz telugu website से किसी भी movie को free में download कर सकते है। और यदि आप ऐसी कोई free movie downloading website बनाना चाहते है या बना चुके ही तो आप पर किस प्रकार की government की तरफ से कारवाई हो सकती है।

दोस्तों मैं हमेशा चाहता हु की मेरे visitors हमेशा internet पर पूरी तरह से safe रहे है किसी चीज़ की जानकारी न होने पर वो कह़ी किसी legal परेशानी में न आ जाए इसलिए मैंने आपको इस पोस्ट में movierulz जैसे illegal content downloading website के बारे में पूरी तरह से जानकारी देने की कोसिस की है।

यदि आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ share करे ताकि उनको भी ऐसे pirated websites के बारे में जानकारी हो और वो हमेशा ऐसे sites से दूर रहे।

Disclaimer

हम आप लोगो को ये बता दे कि हम ऐसी किसी भी pirated websites का किसी भी रूप में समर्थन नही करते है। इस post के माध्यम से हमारा मकसद अपने visitors को ऐसे websites के बारे में जानकारी प्रदान करना है ताकि वे लोग Movierulz जैसे illegal sites से दूर रहे और सुरक्षित रहे। भारत के कानून के अनुसार किसी भी original content की piracy करना एक अपराध है और ऐसा करने पर या करते हुए पकड़े जाने पर आपको दण्डित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *