Download 9xMovies Tamil, Hindi, Malayalam, Telugu, Dubbed Movies

By | September 9, 2019

अगर आप free movies को download कर के देखने के शौकीन है तो 9xmovies ऐसी ही एक free movies downloading website है. जहाँ से आप कोई भी listed movie को free में download कर के देख सकते है। और आजकल movie देखना किसे पसंद नही है। हर कोई अपने Free time मे कुछ movies या web series को देख कर ही time pass करना पसंद करता है। जिससे कि उसका entertainment भी हो जाता है और free bollywood movie देख कर समय का भी पता नही चलता है। वैसे तो आज के वक़्त में बहुत सारे ऐसे websites है जहाँ से आप किसी भी movie को free hollywood movie, bollywood movie download कर सकते है। लेकिन 9xmovies एक बहुत ही famous website है जिसके बारे में लगभग सभी लोगो को पता है। परन्तु क्या आप सभी लोगो को ये पता है कि इस तरह की websites जो कि किसी भी latest movie download करने के लिए उसको अपने website पर upload कर देते है जो कि illegal होता है। और ऐसा करना india में अपराध माना जाता है जिसके लिए सजा भी हो सकती सकती है। मगर कुछ लोग ऐसे भी चालाक होते है जो सरकार और police को भी चकमा देने में कामयाब होते है और पकड़े भी नही जाते है। कभी कभी तो ऐसा लगता है कि जैसे  pirated websites के आगे सरकार बेबस है। मगर इस ओर भी सरकार ने कुछ कड़े कदम उठाए है और google और bing जैसे बड़े search engines को ऐसी pirated websites के domain name को block करने के भी आदेश दिए है। लेकिन उन websites के owners ने इसका भी समाधान खोज रखा है और वो ban हो जाने के बावजूद भी नए domain name से अपनी website को google में index करवा लेते है।

तो चलिए अब जान लेते है कि 9x movies website क्या है और यहाँ आपको क्या मिलता है।

9xmovies कैसी website है तथा यहाँ पर आपको क्या मिलता है?

9xmovies जैसा कि आपको नाम से ही पता चल जाएगा कि यह एक free movies downloading website है जहाँ पर आपको लगभग सभी तरह के movies मिल जाएंगे, जैसे कि bollywood movies, hollywood movies, hindi dubbed movies, dual audio, regional movies, marathi movies, tamil movie, south indian hindi dubbed movies यहाँ तक कि जो latest release movies free download करने को भी मिल जायेंगे। मगर यह website पूरी तरह से illegal काम करती है और यहाँ पर सभी movies और web shows बिना permission के upload की गई है। ऐसा करना indian government rule के हिसाब से गलत है और इसी प्रकार की websites से piracy को भी बढ़ावा मिलता है।

इस तरह pirated free movies downloading websites को बढ़ावा मिलने का कारण ये भी है कि आजकल के लोगो को सब कुछ free में ही चाहिए। जिन कारणों से भी इस तरह की free movies downloading websites फल फूल रही है।

अगर हम websites की बात करे तो यह website wordpress CMS में बनाई गई है और जिसमे यह अपनी theme का उपयोग करते है वह पूरी तरह से इनकी खुद की develop की गई है। अगर हम 9xmovies website के home page interface की बात करे तो ऊपर आपको menu bar में सभी movies की catagories मिल जाएगी और home page पर आपको सभी new release movies की list देखने को मिल जाएगी।

9xmovies

9xmovies website पर किस किस categories की movies available होती है?

अगर हम 9xmovies website पर movies category की बात करे तो, इनके पास wide range categories और languages में movies available है। जैसे की Bollywood movies, Hollywood Hindi dubbed movies, south Indian Hindi Dubbed movies,   movies, web series, tv shows तथा और भी बहुत प्रकार की contents यहाँ पर free download करने के लिए available है।

इस website पर आपको किसी भी content को download करने के लिए किसी भी प्रकार के sign up या sign-in process से नही गुज़रना पड़ता है जो कि बहुत अच्छी बात है। मगर ऐसी pirated websites से movies को download करना गलत है और इसके लिए आपको दंडित भी किया जा सकता है। इसलिए आपको इस प्रकार की pirated websites से हमेशा दूर रहना चाहिए।

9xmovies website पर आपको movies download करने के लिए किन-किन formats में available होती है?

9x movies website पर लगभग दो तरह के formates में movies available होती है। एक है 300mb में तथा दूसरी HD QUALITY में। यदि आप आपका device full hd video को support नही करता है तो आप 300mb movies को download कर सकते है। इसमें आपको 480p की quality की movies मिलेगी और mp4 format में होगी। जो कि लगभग सभी mobile devices और computer devices में support करती है। और यदि आप movies को HD format में download करना चाहते है तो आपको HD format वाली movie को ढूंढना होगा और उसे download करना होगा। यहाँ पर आपको 720p में HD movies मिल जाएगी जिनकी quality काफी बेहतरीन होती है।

9xmovies site legal है या illegal?

9x movies जैसी सभी websites जो कि piracy को बढ़ावा देती है वो illegal मानी जाती है। क्योंकि ये लोग बिना permission के किसी के content को free में अपनी website पर upload कर देते है। और अगर वो कोई costly movie हो जैसे कि अभी latest movie hobbs and shaw release हुई है और इसे लोग movies theater में जाकर देखने की बजाय free hollywood movie downloading website से pirated रूप में movies को डाउनलोड कर के देख लेंगे तो इससे film industries को कितना नुकसान होगा। और government को भी, जो कि सही नही है। यह कोई इकलौती website नही है जो इस तरह की illegal तरह से latest movies download करने की सुविधा देती है। इस प्रकार की कई और websites है जैसे कि filmyweb, bolly4u, filmyzilla, yes movies, लेकिन फिर भी piracy को control कर पाना वो भी ऐसे digitial world में बहुत मुश्किल काम है। और ये भी हो सकता है कि goverment कभी भी ऐसी चीज़ों पर control न कर पाए।

जो भी लोग ऐसे pirated movies websites चलाते है वो लोग बहुत पढ़े लिखे होते है और उन्हें इस digital world का अच्छा ज्ञान होता है और उनको ये भी पता होता है कि कैसे खुद को सब से safe रखा जाए।

मगर आप को हम यही सुझाव देंगे कि आप कभी ऐसा illegal काम न करे और safe रहे।

9X movies website से movies को कैसे free download करें?

अगर आप 9xmovies website से किसी भी movie को download करना चाहते है तो आपको सबसे पहले website पर visit करना होगा और जिस movie को download करना चाहते है उसको choose करे और उस पर click करे। अब आप next page पर आ जायेंगे। यहाँ आपको उस movie के बारे में थोड़ी जानकारी दी होगी और movie के कुछ screenshot भी दिए होंगे। अब आप scroll down करेंगे तो आपको यहाँ movie watch online का option मिलेगा और download links मिलेंगे। तो आपको अगर movie download करना है तो आप download links पर click करेंगे। जब आप movies download links पर click करेंगे तो आपके browser में नया tab open होगा और वहाँ उस free bollywood movie के सभी links available होंगे और आप simple किसी भी download link कर click कर के free movie download कर सकते है।

इनकी सभी movies किसी अन्य websites पर store होती है और ये केवल आपको उन movies के download links ही अपनी site पर provide करवाते है। क्योंकि अगर ये movies data को अपने website पर store करेंगे तो उनका hosting provider उनकी website hosting को suspend कर देगा और इसी से बचने के लिए सभी free movies downloading websites इन तरीकों को अपनाती है।

Pirated movies website बनाना क्यों illegal काम माना जाता है?

Pirated movies downloading website बनाने से बहुत से लोगो को नुकसान का सामना करना पड़ता है। क्योंकि जब कोई latest movie release होती है तो इस तरह की websites उनके theater prints को अपने website पर free में upload कर देते है जिसकी वजह से कुछ लोग theater में movie को जाकर देखने की वजाय free movie download करके देखना पसंद करते है जिससे कि movies maker’s को और उनके sponsors को काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है। और इस पर indian government के भी सख्त रूल है कि अगर कोई इस प्रकार की piracy करता है या करते हुए पकड़ा जाता है तो उसको भारी जुर्माना देना होगा और उनको illegal काम को करने और आर्थिक नुकसान पहुँचाने के जुर्म में सजा भी हो सकता है। आपको हमेशा ही इस प्रकार की websites से दूरी बनाए रखना चाहिए। हमारा भी इस post के माध्यम से यही मकसद है कि हम अपने visitors को 9x movies जैसी pirated websites के बारे में सही जानकारी दे ताकि हमारे visitors हमेशा internet पर सुरक्षित रहे।

Conclusion

तो दोस्तों आप ने इस post के माध्यम से जाना कि free bollywood movies, hollywood movies, hindi dubbed movies और south dubbed movies को कहा से download कर सकते है। हालांकि 9xmovies website पूरी तरह से illegal website है और यह piracy को बढ़ावा देती है। किसी अन्य व्यक्ति या organization या company के content को ऐसे बिना permission के free में upload करना गलत है और ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर आपको जेल की सजा होगी। और आपको भी ऐसी pirated sites से दूर रहना है और अगर आप free में contents देखना चाहते है तो आप legal websites पर जाकर देख सकते है वहाँ पर भी काफी movies free available होती है और आप वहाँ online movies watch भी कर सकते है।

आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी आप हमें comment कर के ज़रूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी इस जानकारी हो share करे ताकि उन लोगो को भी ऐसे pirated sites के बारे में जानकारी हो और वे लोग ऐसी चीज़ों से दूर रहे।

Disclaimer

हम आप लोगो को ये बता दे कि हम ऐसी किसी भी pirated websites का किसी भी रूप में समर्थन नही करते है। इस post के माध्यम से हमारा मकसद अपने visitors को ऐसे websites के बारे में जानकारी प्रदान करना है ताकि वे लोग 9xmovies, Movierulz जैसे illegal sites से दूर रहे और सुरक्षित रहे। भारत के कानून के अनुसार किसी भी original content की piracy करना एक अपराध है और ऐसा करने पर या करते हुए पकड़े जाने पर आपको दण्डित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *