7StarHD – Download Hollywood, Bollywood, 300MB Movies Dubbed HD

By | September 15, 2019

आजकल लोग अपने Free time में movies को देखना पसंद करते है। 7starHD movies site ऐसी ही website है जहाँ पर अनेक प्रकार की hindi movies, Hollywood movies, और Hindi dubbed movies का भंडार है। जहाँ से आप बहुत प्रकार के movies को download कर सकते है।

हम आप को ये भी बता दे कि यह illegal website है जहाँ पर pirated रूप से 300mb movies को रखा गया है। और हम यह स्पष्ट कर देना चाहते है कि हम इस प्रकार की किसी भी pirated और illegal website का समर्थन नही करते है। अगर आप ऐसी pirated websites पर visit करते है तो इसके जिम्मेदार आप खुद होंगे।

इस पोस्ट के माध्यम से हमारा मकसद ये है कि आप लोगो तक सही जानकारी को सांझा किया जाए ताकि सभी लोगो को ऐसे websites कर बारे में पता चले और वह ऐसी free movies downloading websites से दूर रहे।

इस तरह की website पर भारत सरकार ने ban लगा रखा है। लेकिन कुछ लोग फिर भी ऐसी websites को run करते है।

7starHD movies website पर सभी movies free download करने के लिए available है। यहाँ पर से आप किसी भी movie को free download कर सकते है और देख सकते है। परंतु यह illegal काम है क्योंकि इससे film निर्माताओं को बहुत नुकसान होता है और उनकी कमाई पर भी इसका असर पड़ता है। ऐसी ही कई और भी websites है जिनमे से एक bolly4u है। यहाँ पर भी सभी प्रकार की नई और पुरानी 300 mb movies और web series free download करने और free movies watch करने को मिल जाती है।

परन्तु अगर आप हमारी सलाह माने तो आपको legal तरीके से ही websites से movies को download करना चाहिए। तो चलिए 7starHD के बारे में और चीज़ों को जान लेते है। जो कि आपको जानना जरूरी है अगर आप ऐसी websites से free movies download करते है।

7starHd movies website क्या है?

7starHD site एक free movies downloading website है। जहाँ आप किसी भी प्रकार की movies, shows, web series, hollywood dubbed movies और regional movies मिल जाएगी। यहाँ पर आप को सभी तरह की old movies और new movies भी मिल जाएगी। यहाँ तक कि आपको latest movies download करने को भी मिल जाती है जो कि recently release हुई हो। ये हर प्रकार के movies के pirated version को अपने site पर upload कर देते है, जो कि आप download कर के देख सकते है।

मगर ये movies बिना permission यानी कि pirated रूप से अपने website पर publish करते है यानी कि बिना owners के permission लिए ऐसे में इनको download कर के देखना एक तरह से illegal काम होता है। अगर आप ऐसा करते हुए पकड़े जाते है तो आपको इसके लिए जुर्माना भी हो सकता है। लेकिन कुछ लोग कहाँ मानने वाले है वो तो free में movies को downnload कर के देखना ही पसंद करते है। ताकि उनको पैसे न देना पड़े किसी भी movie का और वो free में entertain हो सके।

क्या 7starHD website legal है?

अगर आप अभी भी ये सोच रहे है कि ये website legal है या illegal तो हम आपको फिर से साफ साफ बता देते है कि 7starHD website पूरी तरह से illegal website है। और यहाँ पर जितनी भी movies listed है वे सब pirated रूप से मौजूद है। मतलब की जो free movies download के लिए 7starHD और khatrimaza साइट पर है वो सभी movies बिना permission के यहाँ upload की गई है। और यह एक तरह से piracy को बढ़ावा देती है। indian govt ने ऐसी websites के खिलाफ कड़े कदम उठाए है और कई ऐसी websites को terminate भी करवाया है।

अगर हम website की बात करे तो इसे wordpress CMS में बनाया गया है। जो कि बहुत ही popular CMS है। और यह free में सभी के लिए available है।

अगर आप सोच रहे है कि आप कोई ऐसी free movies की website बना कर पैसे कमा सकते है तो आप ऐसा बिल्कुल मत कीजिएगा। अगर आपको government cyber cell के अधिकारियों ने piracy करते हुए पकड़ लिया तो आप पर उसके लिए भारी जुर्माना लग सकता है या फिर जेल की सजा भी हो सकती है।

ऐसा इस लिए है क्योंकि movies की piracy करने से सरकार को तथा movies owners को बहुत नुकसान होता है। सरकार movies की ticket पर जो tax लगता है उसी से ही सरकार की कमाई होती है जो कि देश निर्माण के कार्यो में इस्तेमाल किया जाता है। इस लिए आपको हमेशा सही तरीके से free HD movies download करना चाहिए।

7starHD 300mb movies website पर किस types की movies listed है?

7starHD website पर आपको लगभग सभी प्रकार की movies मिल जाएगी जैसे कि Bollywood movies download, Hollywood movies, Punjabi movies, South indain movies, Hollywood hindi dubbed movies, South Indian dubbed movies और तो और यहाँ आपको tv shows और Web series भी free download करने को मिल जाएगी।

अगर आप किसी नई movie को देखना चाहते है और वह movie 7starHD पर available नही है तो आप इनके request page पर जाकर अपनी favorite movie के लिए request कर सकते है। ये कुछ समय में आपकी movie को upload कर देंगे।

7starHD से 300 mb movies को कैसे download करे?

ऐसी pirated movies websites से किसी भी free movie download कर पाना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि यहाँ पर बहुत प्रकार के ads लगे होते है। जिसमे फर्क कर पाना बहुत मुश्किल होता है कि कौन सा link origional है और कौन सा link ad वाला है। ऐसे में अगर आपको न पता लगे तो आप बार बार ads पर click करते रहेंगे और अंत मे irritate होकर आप उस site को close कर देंगे।

परन्तु इन websites पर movies direct available नही होती है ऐसा इस लिए होता है क्योंकि उनको अपने website को monetize करना होता है किसी ad network के द्वारा।

अगर आप को यहाँ से किसी movie को download करना है यहाँ आपको movies दो prints में available मिलेगी। एक तो जो होगा वो 300mb में होगा, जो कि 480p का होता है और दूसरा 720HD में होता है। तो सबसे पहले आपको quality को decide करना होगा उसके बाद आप उस movie link पर click करेंगे। अब आपके सामने नया page open होगा। यहाँ आपको नीचे जाकर direct download link मिलेगा आप उस पर click करे। अब आपको new page पर redirect किया जाएगा। यहाँ पर movie के सभी downloading links available होंगे। आप किसी पर भी click कर के download कर सकते है। मगर हम आपको फिर से याद दिला दे कि ऐसा करना piracy को बढ़ावा देना माना जाता है और यह भी एक तरह से अपराध ही है।

क्या pirated websites से movies download करना safe है।

अगर आप के मन मे ये question आ रहा है कि 7starHD जैसी pirated movies websites से movies download करना safe है या नही तो हम आपको बता दे कि ऐसा करना बिल्कुल भी legal नही है। आपको ऐसी किसी भी pirated websites से दूर ही रहना चाहिए। क्योंकि कई बार ऐसी websites पर virus भी होते है। जब आप ऐसी किसी pirated movie site से movies को download करते है तो आपको movie के साथ साथ उस folder कुछ अन्य files भी मिलती है जिसमे की virus भी हो सकता है। जो आपके computer के सभी प्रकार के files और data को currupt कर सकता है। जिससे कि आपका computer भी बंद पर सकता है। इसलिए आपको हमेशा ही सही तरीके से और legal websites जैसे कि youtube, sony, mx player, hot start websites से ही movies को download करके देखना चाहिए।

Hindi Dubbed movies क्या होती है?

अगर आप को नही पता है कि Hindi dubbed movies क्या होती है तो हम आपको बता दे कि, आप ने कुछ movies ऐसी देखी होगी जो english में या अन्य languages में होती है और उसको local language में convert किया गया होता है ताकि अगर कोई केवल किसी regional language को ही समझता है तो उसे movie को देखने मे कोई परेशानी न हो।

Hindi dubbed movies हमे ज्यादातर Hollywood movies, या फिर South dubbed movies में देखने को मिलता है। क्योंकि हर व्यक्ति को english या tamil, telugu की समझ नही होती है। जिसका direct असर film निर्माताओं की कमाई पर पड़ता है। अगर निर्माता Hindi dubbed movies को release करेंगे तो अधिक लोग उन की movies को देखने जाएँगे और download करेंगे, जिससे कि movies निर्माताओं की कमाई भी अधिक होगी।

हमारे देश मे hindi समझने वालों की संख्या बहुत अधिक है और अधिकतर लोगों की first language hindi ही है जिस कारण हमारे देश मे hindi movies और hindi dubbed movies को बहुत देखा और पसंद किया जाता है। अगर आप भी hindi dubbed movies देखने के शौकीन है तो 7starHD एक बेहतरीन website है जहाँ पर हर प्रकार की hollywood hindi dubbed movies और south hindi dubbes movies की भरमार है।

Conclusion

आज आप ने इस post के माध्यम से जाना कि 7starHD एक illegal movies downloading website है। और आपको क्यो ऐसे websites से हमेशा दूर रहना चाहिए। हालांकि free movies download करके देखना कोई बुरी बात नही है लेकिन आपको हमेशा legal और approved websites से ही movies को download करना चाहिए। इससे आपको कोई भी नुकसान नही होगा और film बनने वाला को भी इसमें कोई आपत्ति नही होती क्योंकि hot star और sony जैसे apps और websites पर सभी content legal रूप से available होते है। और यहाँ तक कि free में भी उपलब्ध होते है।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो आप इसको अपने दोस्तों और social media friends के साथ share ज़रूर करे ताकि वो लोग भी ऐसे pirated websites के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके और 7starHD जैसी websites से दूर रहे।

Disclaimer

हम आप लोगो को ये बता दे कि हम ऐसी किसी भी pirated websites का किसी भी रूप में समर्थन नही करते है। इस post के माध्यम से हमारा मकसद अपने visitors को ऐसे websites के बारे में जानकारी प्रदान करना है ताकि वे लोग 7starHD, moviesda जैसे illegal sites से दूर रहे और सुरक्षित रहे। भारत के कानून के अनुसार किसी भी original content की piracy करना एक अपराध है और ऐसा करने पर या करते हुए पकड़े जाने पर आपको दण्डित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *